Mahakal Reporter

कांग्रेस के बाद अब इस राष्‍ट्रीय पार्टी को मिला आयकर विभाग का नोटिस, 11 करोड़ का टैक्‍स मांगा

हाइलाइट्स

आयकर विभाग से जुड़े मामले में कांग्रेस पार्टी के खाते सील कर दिए गए हैं.
अब इनकम टैक्‍स विभाग ने CPI को नोटिस जारी किया है.

नई दिल्‍ली. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) को पिछले कुछ वर्षों के दौरान रिटर्न दाखिल करते समय पुराने पैन कार्ड के इस्तेमाल के लिए 11 करोड़ रुपये के ‘बकाये’ के भुगतान को लेकर आयकर विभाग से एक नोटिस मिला है. सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि वामदल आयकर अधिकारियों के नोटिस को चुनौती देने के लिए अपने वकीलों से परामर्श कर रहा है. सूत्रों ने कहा कि आयकर विभाग को भुगतान किए जाने वाले ‘‘बकाया’’ में पार्टी द्वारा पुराने पैन कार्ड के इस्तेमाल में ‘‘विसंगतियों’’ के लिए अधिकारियों को देय जुर्माना और ब्याज शामिल है.

भाकपा के एक नेता ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हम कानूनी सहायता ले रहे हैं और अपने वकीलों से परामर्श कर रहे हैं.’’ इससे पहले, कांग्रेस ने कहा था कि उसे आयकर विभाग का नोटिस मिला है, जिसमें पार्टी से पिछले वर्षों के लिए दाखिल कर रिटर्न में विसंगतियों के लिए 1,823 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया भुगतान करने को कहा गया है. तृणमूल कांग्रेस के नेता साकेत गोखले ने भी दावा किया है कि उन्हें पिछले 72 घंटों में आयकर विभाग के 11 नोटिस मिले हैं.

यह भी पढ़ें:- अरविंद केजरीवाल से 6 दिन पूछताछ में क्‍या निकलकर आया सामने? रिमांड पेपर में ED ने बताई पूरी सच्‍चाई

कांग्रेस के बाद अब इस राष्‍ट्रीय पार्टी को मिला आयकर विभाग का नोटिस, 11 करोड़ का टैक्‍स मांगा

कांग्रेस पार्टी के खाते सील होने के मामले में अमेरिका की तरफ से भी टिप्‍पणी की गई थी. अमेरिकी विदेश विभाग का कहना था कि उनकी इस मामले पर नजर है. इसके बाद भारत ने भी यूएस को करारा जवाब दिया. एमईए की तरफ से कहा गया कि हम निजी मसलों में बाहरी दखल बिल्‍कुल बर्दाश्‍त नहीं करेंगे. एक दिन पहले ही सीएम अरविंद केजरीवाल के अरेस्‍ट मामले में अमेरिका की टिप्‍पणी के बाद भारत ने यूएस के राजदूत को तलब किया था.

Tags: Communist Party, Congress party, Cpi, Income tax department

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *