Mahakal Reporter

क्‍या लालू यादव को सीधा ना कहना पप्‍पू यादव को भारी पड़ गया? पूर्णिया से टिकट न मिलने की यह है इनसाइड स्‍टोरी…

हाइलाइट्स

पूर्णिया लोकसभा सीट पर राजद की बीमा भारती होंगी महागठबंधन उम्मीदवार.
कांग्रेस नेता पप्पू यादव की दावेदारी बरकरार, पूर्णिया में झंडा लहराने का ऐलान.

पटना. महागठबंधन में सीट बंटवारे की घोषणा हो गई है. इसके तहत राजद 26, कांग्रेस 9 और वाम दल 5 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. कौन-कौन सी सीट किनके हिस्से की होंगी यह भी साफ हो गया है. इसके तहत राजद गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, वाल्मीकिनगर, पाटलिपुत्र, मुंगेर, जमुई, बांका, अररिया, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, वैशाली, सारण, सीवान, गोपालगंज, उजियारपुर, दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, हाजीपुर और पूर्णिया सीटों पर राजद अपने उम्मीदवार लड़ाएगा. वहीं, लेफ्ट में भाकपा माले 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगा. इनके खाते में आरा, नालंदा  और काराकाट की सीटेें आईं हैं. वहीं, सीपीआई को बेगूसराय और सीपीएम को खगड़िया की सीट मिली है. जबकि, कांग्रेस को किशनगंज, कटिहार, मुजफ्फरपुर, सासाराम, पटना साहिब, समस्तीपुर, भागलपुर, पश्चिम चंपारण और महाराजगंज की सीटें मिली हैं. सीट शेयरिंग का स्वरूप सामने आने के साथ ही अगर सबसे बड़ा झटका पूर्णिया लोकसभा सीट पर दावेदारी जता रहे पप्पू यादव को लगा है. हालांकि, उनके तेवर से लग रहा है कि पूर्णिया में राजद और कांग्रेस के बीच फ्रेंडली फाइट हो सकती है.

बताया जा रहा है कि पप्पू यादव अब भी पूर्णिया पर अड़े हुए हैं और कांग्रेस आलाकमान से  वह बातचीत कर रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार, पूर्णिया सीट के लिए पप्पू यादव अभी भी दबाव बना रहे हैं ऐसे में पूर्णिया में गठबंधन में फ्रेंडली फाइट की संभावना बढ़ गई है, क्योंकि पप्पू यादव पूर्णिया से पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. माना जा रहा है कि अगर पप्पू यादव अपने दावे से पीछे नहीं हटे तो बीमा भारती के आमने-सामने होंगे. इस बीच न्यूज 18 से बातचीत करते हुए भी पप्पू यादव ने कहा है कि वह पूर्णिया से कांग्रेस का झंडा बुलंद करेंगे.

क्‍या लालू यादव को सीधा ना कहना पप्‍पू यादव को भारी पड़ गया? पूर्णिया से टिकट न मिलने की यह है इनसाइड स्‍टोरी...

पप्पू यादव ने कहा, पूर्णिया कांग्रेस का था है और रहेगा. पूर्णिया हमारे दिल में है, दिमाग में है. भगवान और भक्त को कोई अलग नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि 4 जून को यहां (पूर्णिया) कांग्रेस का झंडा होगा और जनता की जीत होगी. हालांकि, पप्पू यादव ने कहा कि लालू यादव उनके लिए पिता के समान हैं. कल भी थे, आज भी हैं और आगे भी रहेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि वह लगातार प्रयास कर रहे हैं कि उनसे बात हो, लेकिन बात नहीं हो पा रही है. उन्होंने तेजस्वी यादव को अपना छोटा भाई बताया, मगर यह भी दोहराया कि आगामी चार जून को पूर्णिया में कांग्रेस का ही झंडा फहराएगा.

लालू ने पप्पू यादव को दिया था जाप के राजद में विलय का ऑफर
हालांकि, यह भी बताया जा रहा है कि पप्पू यादव को पूर्णिया से टिकट नहीं देने के पीछे राजद सुप्रीमो लालू यादव हैं. सूत्रों से बताया जा रहा है कि लालू यादव ने पप्पू यादव को जन अधिकार पार्टी का विलय राजद में करने का ऑफर दिया था. लेकिन, पप्पू यादव ने तब उनकी बात नहीं मानी और अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर लिया. बताया जा रहा है कि उस वक्त से ही लालू यादव नाराज थे और मौके की ताक में थे. पहले मधेपुरा और फिर सुपौल से उनको लड़ने का ऑफर दिया, लेकिन अब तो ये पूर्णिया, मधेपुरा और सुपौल सीट ही राजद के खाते में चली गई. जाहिर तौर पर यह पप्पू यादव के लिए बड़ा झटका है और लालू यादव को सीधा ना कह देना उनके लिए भारी पड़ गया.

Tags: Bihar politics, Loksabha Elections, Pappu Yadav, Purnia news

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *