Mahakal Reporter

जेल में बंद सत्येंद्र जैन की मुश्किलें और बढ़ीं, LG ने दी महाठग सुकेश से उगाही केस में CBI जांच को मंजूरी

नई दिल्ली. महाठग सुकेश चंद्रशेखर से कथित तौर पर 10 करोड़ रुपये की उगाही के मामले में गृह मंत्रालय ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ CBI जांच की मंजूरी दी है. दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने फरवरी के महीने में इस मामले में CBI जांच की सिफारिश गृह मंत्रालय से की थी. सुकेश चंद्रशेखर ने जैन पर आरोप लगाया कि बतौर प्रोटेक्शन मनी तिहाड़ जेल में रहते हुए उससे 10 करोड़ रुपये की उगाही की गई थी. सीबीआई जांच को मंजूरी देते हुए उपराज्यपाल ने मामले में जरूरी कार्रवाई के लिए गृह मंत्रालय के पास भेज दिया था. उपराज्यपाल ने 9 फरवरी को तिहाड़ जेल के पूर्व डीजी संदीप गोयल, तिहाड़ जेल के तत्कालीन अधीक्षक राज कुमार के खिलाफ भी सीबीआई जांच की मंजूरी दी थी.

दरअसल, करोड़ों रुपए की ठगी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखा था, जिसमें उसने आरोप लगाया था कि जेल में सत्येंद्र जैन की अपनी सरकार चलती है. इसके साथ ही सीबीआई ने भी दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन और पूर्व जेल अधीक्षक राज कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले के तहत जांच करने के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल से मंजूरी मांगी थी.

दिल्ली सरकार के दो पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन लगभग एक साल से तिहाड़ में हैं. तत्कालीन जेल अधीक्षक राज कुमार पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली सरकार में मंत्री रहे सत्येंद्र जैन के कहने पर ठग सुकेश चंद्रशेखर से 10 करोड़ रुपए की उगाही की थी. ऐसा कहा जा रहा है कि राज कुमार तिहाड़ जेल से सत्येन्द्र जैन और संदीप गोयल द्वारा चलाए जा रहे जबरन वसूली सिंडिकेट का हिस्सा थे.

लोकसभा चुनाव से पहले INDI गठबंधन की महारैली, केजरीवाल के अरेस्‍ट का करेंगे विरोधी, दिल्‍ली पुलिस ने रखी ये शर्त

जेल में बंद सत्येंद्र जैन की मुश्किलें और बढ़ीं, केंद्र ने दी महाठग सुकेश से उगाही केस में CBI जांच को मंजूरी

एलजी वीके सक्सेना ने दिल्ली के पूर्व मंत्री और आप नेता की मदद करने के लिए राज कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण (पीओसी) अधिनियम, 1988 की धारा 17ए के तहत सीबीआई जांच को मंजूरी दी थी. राज कुमार तब जेल नंबर 4 के जेल अधीक्षक थे, जब सुकेश को जेल लाया गया था. राजकुमार पर आरोप है कि उनकी शह पर जेल से उगाही का काम चल रहा था. उनकी मदद से सुकेश चंद्रशेखर से इस पैसे का लेन-देन हुआ, जो प्रोटेक्शन मनी के तौर पर लिया गया था ताकि वह जेल में आराम से रह सके. सीबीआई का आरोप है कि सत्येंद्र जैन ने कई लोगों के जरिये सुकेश से साल 2018-21 के बीच में कई किश्तों पर 10 करोड़ रुपय की प्रोटेक्शन मनी ली ताकि वह दिल्ली की अलग- अलग जेलों जैसे तिहाड़, रोहिणी और मंडोली में आराम से रह सके.

Tags: Delhi LG, Delhi news, Satyendra jain, Sukesh Chandrasekhar

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *