Mahakal Reporter

39 हजार करोड़ की मालकिन यह महिला, मुंबई एक साथ खरीदे 12 अपार्टमेंट, कीमत जानकर थम जाएंगी सांसें

मुंबई: दिवंगत निवेशक और स्टॉक ट्रेडर राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला भारत की वॉरेन बॉफेट मानी जाती हैं. उन्होंने हाल ही में अपने परिवार के लिए दक्षिणी मुंबई के रॉकसाइड अपार्टमेंट के 12 अपार्टमेंट खरीदे है. इसके लिए उन्हें 156 करोड़ रुपये खर्च करने पड़ गए. यह अपार्टमेंट शहर के वॉकेश्वर इलाके में स्थित है. वहीं न्यूज नेटवर्क की मानें तो पिछले साल रेखा की कंपनी किन्नटीस्टो एलएलपी ने बीकेसी में 600 करोड़ रुपये में ऑफिस स्पेस खरीदा था.

रेखा को भारतीय शेयर बाजारों में अग्रणी इन्वेस्टर के रूप में जाना जाता है. वह देश के शीर्ष बिजनेस हस्तियों और धनी उद्यमियों में से एक हैं. झुनझुनवाला परिवार का घर रेयर विला, इसी रॉकसाइड अपार्टमेंट के पीछे स्थित है. सूत्रों से मिले जानकारी के अनुसार, रॉकसाइड सोसायटी रि-डेवल्पमेंट किया जा रहा है. इंडेक्सटैप डॉट कॉम ने बाताया कि इस अपार्टमेंट को झुनझुनवाला परिवार ने नवंबर 2023 से मार्च 2024 के बीच खरीदे थे.

1, 2…10 या 20 नहीं, जान लें कितनें मामलों में आरोपी था मुख्‍तार अंसारी, अपराध का ग्राफ देखकर उड़ जाएंगे होश

झुनझुनवाला परिवार द्वारा खरीदे गए प्रत्येक अपार्टमेंट का आकार 1,600 वर्ग फुट से 2,500 वर्ग फुट तक है. इनकी कीमत लगभग 10 से 15 करोड़ रुपये है. झुनझुनवाला शहर के रियल एस्टेट में सबसे बड़े निवेशकों में से एक रहे हैं. देश के बड़े स्टॉकब्रोकर में से एक झुनझुनवाला की साल 2022 में किडनी की बीमारी से मौत हो गई थी. उन्होंने 2013 और 2017 के बीच कथित तौर पर 371 करोड़ रुपये में रिजवे अपार्टमेंट नामक इस इलाके में एक पूरी इमारत खरीदी थी. इस घर को उन्होंने परिवार के लिए एक अल्ट्रा-लक्जरी निजी घर में बदल दिया था.

एक प्रॉपर्टी डिलर ने बताया, ‘यह झुनझुनवाला परिवार के लिए एक निवेश की तरह लगता है या वे सिर्फ यह कोशिश कर रहे हैं कि पुनर्विकास परियोजना के कारण उनके घर का व्यू प्रभावित न हो. इसलिए इसका री-डेवल्पमेंट की जा रही है.’

39 हजार करोड़ की मालकिन यह महिला, मुंबई एक साथ खरीदे 12 अपार्टमेंट, कीमत जानकर थम जाएंगी सांसें

नए कॉर्पोरेट शेयरहोल्डिंग के रिपोर्ट के अनुसार, रेखा के पास सार्वजनिक रूप से दिसंबर, 2023 के अंत तक 39,333.2 करोड़ से अधिक की कुल संपत्ति के साथ 25 स्टॉक थे, जबकि दिसंबर 2022 में उनकी संपत्ति 226,764.5 करोड़ से अधिक और उनके पास 29 स्टॉक थे.

Tags: Business news, Mumbai News, Rakesh Jhunjhunwala

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *