Mahakal Reporter

NVS Result 2024: नवोदय विद्यालय रिजल्ट कब जारी होगा? नोट करें डेट, सिर्फ इस वेबसाइट पर रखें नजर

नई दिल्ली (NVS Result 2024). नवोदय विद्यालय समिति के स्कूल जवाहर नवोदय विद्यालय को भारत के टॉप सरकारी स्कूल में गिना जाता है (Jawahar Navodaya Vidyalaya). नवोदय विद्यालय में एडमिशन मिलना आसान नहीं है. नवोदय विद्यालय क्लास 6 और 9 में दाखिले के लिए कठिन प्रवेश परीक्षा देनी पड़ती है. इस साल नवोदय विद्यालय क्लास 6 और 8 प्रवेश परीक्षा दे चुके स्टूडेंट्स वेबसाइट https://navodaya.gov.in/nvs पर रिजल्ट से जुड़े अपडेट्स चेक कर सकते हैं.

जेएनवीएसटी कक्षा 6वीं के लिए परीक्षा 4 नवंबर, 2023 (फेज 1) और 20 जनवरी, 2024 (फेज 2) को आयोजित की गई थी. जेएनवी क्लास 6 में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा को दो फेज में शेड्यूल किया गया था. इससे परीक्षार्थियों की संख्या का अंदाजा लगाया जा सकता है (Top Govt School). वहीं, कक्षा 9 एनवीएस परीक्षा 10 फरवरी, 2024 को आयोजित की गई थी. उसके बाद से ही स्टूडेंट्स और पेरेंट्स जवाहर नवोदय प्रवेश परीक्षा परिणाम जारी होने का इंतजार कर रहे हैं.

NVS Result 2024: जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा परिणाम कब जारी होगा?
पिछले साल जवाहर नवोदय विद्यालय रिजल्ट अप्रैल के पहले हफ्ते में जारी हो गया था. ऐसे में माना जा रहा है कि इस साल भी जवाहर नवोदय क्लास 6 और 9 प्रवेश परीक्षा परिणाम अप्रैल के पहले हफ्ते में ही घोषित कर दिया जाएगा. इसके लिए स्टूडेंट्स और अभिभावकों को नवोदय विद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट https://navodaya.gov.in/nvs पर नजर रखने की सलाह दी जाती है. रिजल्ट का नोटिफिकेशन और एक्टिव लिंक, दोनों वहीं मिलेंगे.

NVS Result 2024: नवोदय विद्यालय रिजल्ट कैसे चेक करें?
नवोदय विद्यालय कक्षा 6 और 9 प्रवेश परीक्षा परिणाम 2024 चेक करने के लिए नीचे लिखे स्टेप्स फॉलो कर सकते हैं-

1- एनवीएस 6वीं और 9वीं एंट्रेंस एग्जाम रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को ऑफिशियल वेबसाइट https://navodaya.gov.in/nvs/en/Home1 पर जाना होगा.

2- वेबसाइट के होमपेज पर 6वीं और 9वीं रिजल्ट का एक्टिव लिंक नजर आ जाएगा. इस लिंक को रिजल्ट जारी होने के बाद ही एक्टिव किया जाएगा.

3- एनवीएस 2024 रिजल्ट चेक करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करके सबमिट पर क्लिक करना होगा.

4- एनवीएस स्कोरकार्ड स्क्रीन पर डिसप्ले हो जाएगा. उसे डाउनलोड कर लें. फ्यूचर रेफरेंस के लिए उसका प्रिंटआउट भी निकाल कर रख लें.

ये भी पढ़ें:
शुरू करें तैयारी, टॉप यूनिवर्सिटी में मिलेगा एडमिशन, बन जाएंगे सीयूईटी टॉपर

फिर बदल गया जेईई मेन सेशन 2 शेड्यूल! अब इस तारीख पर होंगे एग्जाम, नोट करें डेट

Tags: Entrance exams, Jawahar Navodaya Vidyalaya, School Admission

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *